Saturday, March 31, 2012

यूपी के 'कमिशनखोर' मंत्रियों की लिस्ट जारी करेगी एसपी

राजन मिश्र ।। उत्तर प्रदेश की मायावती सरकार पर अपने निजी फायदों के लिए घोटालों को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए समाजवादी पार्टी ने कहा है कि वह सूबे के विकास कार्यों में कमिशनखोरी करने वाले मंत्रियों की लिस्ट जल्द ही जारी करेगी।

एसपी के वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव ने सोमवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि मुख्यमंत्री मायावती ने निजी फायदे और घोटालों को बढ़ावा देने के लिये अपनी सरकार और पार्टी को प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बना लिया है। हम जल्द ही ऐसे मंत्रियों और विकास कार्यों में उनके द्वारा लिए गए कमीशन की सूची जारी करेंगे। उन्होंने कहा कि अगर जांच की जाए तो मायावती सरकार द्वारा किए गए घोटाले बोफोर्स, 2जी स्पेक्ट्रम और राष्ट्रमंडल खेल घोटाले से भी बड़े निकलेंगे। यादव ने दावा किया कि राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य अभियान (एनआरएचएम) के लिये राज्य सरकार ने पिछले चार साल के दौरान मिले 12 हजार करोड़ रुपए में से आधी धनराशि का गबन किया है।

राज्य विधानमंडल का कम से कम एक महीने का सत्र बुलाए जाने की मांग करते हुए एसपी नेता ने कहा कि प्रदेश की ध्वस्त कानून-व्यवस्था और भ्रष्टाचार अहम मुद्दे हैं और सरकार को इनके बारे में जवाब देने के साथ-साथ उन पर चर्चा कराने की अनुमति भी देनी चाहिए।

बीएसपी विधायक एसपी में शामिल : उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ दल बीएसपी के विधायक शेर बहादुर सिंह ने सोमवार को एसपी का दामन थाम लिया। एसपी प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने यहां बताया कि आंबेडकरनगर के जलालपुर क्षेत्र से बीएसपी विधायक शेरबहादुर सिंह एसपी की नीतियों में आस्था व्यक्त करते हुए पार्टी में शामिल हो गए। एसपी की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सिंह का स्वागत करते हुए कहा कि उनके आने से पार्टी को और मजबूती मिलेगी।

No comments:

Post a Comment

आपके विचार