Thursday, March 29, 2012

देवेगौड़ा को की गई थी पीएम रहते घूस की पेशकश


राजन मिश्र । कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने एक सनसनीखेज खुलासा करते हुए कहा है कि उनके पिता एचडी देवेगौड़ा के प्रधानमंत्री रहने के दौरान हथियार के दलालों ने उन्हें [उनके पिता को] रिश्वत की पेशकश की थी। गौरतलब है कि एचडी देवगौड़ा एक जून 1996 से 21 अप्रैल 1997 तक देश के प्रधानमंत्री थे।
इस खुलासे से पता चलता है कि देश में रक्षा सौदौं के बिचौलियों की ताकत कितनी है। अभी कुछ दिनों पहले ही सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह ने खुलासा किया कि उन्हें रक्षा सौदे में 14 करोड़ रुपये रिश्वत देने की पेशकश की गई थी।
रक्षा सौदे में रिश्वत के आरोपों के कारण सियासी तूफान के बीच कुमारस्वामी ने यहां संवाददाताओं से कहा कि एक रक्षा सौदे को लेकर बिचौलिये ने रिश्वत की पेशकश के साथ मुझसे और मेरे पिता से संपर्क साधा था। यह तब हुआ था जब 1996 में मेरे पिता प्रधानमंत्री थे।
हालांकि कुमारस्वामी ने अपने दावे के समर्थन में कोई साक्ष्य पेश नहीं किया है। जब उनसे पूछा गया कि आखिर 16 साल बाद वह क्यों इस बारे में खुलासा कर रहे हैं इस पर कुमारास्वामी ने कहा कि सेनाध्यक्ष के खुलासे ने उन्हें ऐसा करने को प्रेरित किया है।

No comments:

Post a Comment

आपके विचार